New Jipsy by Maruti Suzuki.नए लुक में मारुति सूजुकी की जिप्सी| लग्जरी कार भी हो जाएंगी फेल| कार की कीमत,कार भारत में कब लॉन्च होगी।


मारुति सुजूकी लगातार अपनी कारों के मॉडल में बदलाव करते जा रही है। दरअसल मारुति का मानना है कि वक्त के हिसाब से कारों के लुक में भी बदलाव होना चाहिए। खासकर कंपनी का टारगेट अब यंग जनरेशन भी है। इस वक्त देखा जा रहा है कि दुनियाभर की तमाम कार मेकर कंपनियां एसयूवी ला रही हैं। हालांकि मारुति ने भी इग्निस के नाम से अपनी एसयूवी लॉन्च की लेकिन अब वो कार की दुनिया में नया हाहाकार मचाने की तैयारी कर रही है। आपको याद होगा मारुति की जिप्सी एक वक्त में पूरे भारत में बेहद ही लोकप्रिय थी। अब ये जिप्सी नए लेवर में नजर आने वाली है। इसके नए लुक के आगे लग्जरी कार भी फेल हो जाएंगी। जी हां कुछ इसी तरह से इस कार को डिजायन किया जा रहा है।
बताया जा रहा कि कंपनी इस वक्त एसयूवी पर ही फोकस कर रही है। इसके साथ ही वो युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए जिप्सी को ही नए कलेवर में उतारने जा रही है। बताया जा रहा है कि भारत में जिप्सी 1.2 लीटर इंजन में आ सकती है। इसके अलावा दुनिया के बाकी देशों में ये 658cc के टर्बोचार्ज्ड इंजन के वैरियंट साथ लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा कहा ये भी जा रहा है कि इस कार में 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन भी एक विकल्प हो सकता है। कहा जा रहा है कि भारत में इस जिप्सी को ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ और हल्की बॉडी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस शानदार कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी फिट किया गया है। इसके अलावा भी इसकी कई खूबियां हैं।

बताया जा रहा है कि इस जिप्सी को डायनामिक ड्राइव देने के लिए और फ्यूल एफिशिएंट बनाने के लिए कंपनी पूरी मेहनत के साथ काम कर रही है। सबसे खास बात ये है कि विदेशी कार जैसी लुक
वाली इस कार की कीमत बहुत ही कम रखी जा सकती है मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि इस कार की कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। अब आपको दिल में सवाल होगा कि आखिर ये कार भारत में कब लॉन्च होगी।
तो इस बारे में भी हम आपको बता देते हैं कि साल 2018 के शुरुआत में ही इस लग्जरी कार को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है इस कार का लुक विदेश में बिकने वाली महंगी कारों जैसा है। इसके अलावा इस नई एसयूवी में सिर्फ दो ही दरवाजे होंगे। इसके अलावा इस कार में कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप, मैप और रिवर्स कैमरा, डुअल एयरबैग्स और ABS, 4 सीटर और 2 सीटर ऑप्शन भी दिए गए हैं। कुल मिलाकर आपके सामने जल्द ही मारुति की ऐसी कार आने वाली है, जो आते ही बिक्री के तमाम रिकॉर्ड्स अपने नाम करने का दम रखती है। बस कुछ वक्त इंतजार कीजिए और उसके बाद मारुति जिप्सी नए लुक में आपके सामने होगी। माना जा रहा है कि इस कार को लेकर दीवानगी अभी से ही देखी जाने लगी है।

Share on Google Plus

About Sumit Punia

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment