प्राइम सर्विस के लिए रजिस्टर नहीं कराया तो क्या होगा ???


रिलायंस जियो प्राइम सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है और 31 मार्च तक चलेगी. 99 रुपये देकर रजिस्टर कराना होगा और हर महीने 303 रुपये देने होंगे. इसके बाद हैपी न्यू ईयर जैसे ही प्लान आपको मिलेंगे. अगर 31 मार्च तक प्राइम सर्विस के लिए रजिस्टर नहीं कराया तो क्या होगा यह कई लोगों को मन में है.
हम आपको बताते हैं अगर आपके पास जियो का सिम है और उसे प्राइम के लिए रजिस्टर नहीं करेंगे तो क्या होगा.
पोस्टपेड नॉन प्राइम यूजर्स को हर महीने 303 रुपये में सिर्फ 2.5GB ही डेटा मिलेगा. दूसरी टेलीकॉम कंपनियां 499 रुपये के शुरुआती पैक मे 3 से 7GB तक डेटा देती हैं.
499 रुपये में नॉन प्राइम यूजर्स को सिर्फ 5GB 4G डेटा मिलेगा जबकि प्राइम यूजर्स को इतने में ही 60GB डेटा मिलेगा. हालांकि नॉन प्राइम यूजर्स को हर दिन डेटा यूज के लिए कोई लिमिट नहीं है. जबकि 499 रुपये में प्राइम यूजर्स हर दिन बिना कोई लिमिट के डेटा यूज कर सकते हैं.
999 रुपये वाले नॉन प्राइम प्लान में 12.5GB 4G डेटा मिलेगा जबकि प्राइम यूजर्स को इतने में ही 60GB डेटा मिलेगा . दूसरे प्लान की तरह ही नॉन प्राइम यूजर्स के लिए हर दिन कोई डेटा लिमिट नहीं है. हालांकि इस प्लान के तहत प्राइम यूजर्स भी बिना लिमिट के ही डेटा यूज कर सकेंगे.
प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें भी प्राइम यूजर्स के मुकाबले नॉन प्राइम यूजर्स को आधे फायदे मिलेंगे. हालांकि दोनों यूजर्स को ही देश भर में वॉयस कॉल और रोमिंग फ्री होंगे.
कुल मिला कर बात ये है कि अगर जियो प्राइम के लिए रजिस्टर नहीं किया तो आपको जियो से कई बेहतर आपको दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के प्लान लगेंगे जो आज कर 499 रुपये में 12GB तक 4G डेटा दे रही हैं. इसके अलावा लगातार नए प्लान भी लॉन्च हो रहे हैं.
Share on Google Plus

About Sumit Punia

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment